भगवंत मान की ताजपोशी में होगा 2 करोड़ का खर्च, कांग्रेस ने AAP पर सरकारी खजाने का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

पंजाब के नवांशहर स्थित भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में 16 मार्च को दोपहर 12 बजे भगवंत मान नए CM पद के लिए शपथ ग्रहण करेंगे। इस शपथ ग्रहण से पहले ही कॉंग्रेस ने AAP पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस की दिग्गज नेता अलका लांबा ने आरोप लगाए कि केवल रोड शो के लिए 65 लाख रुपये खर्च कर दिए गए हैं।
आम आदमी पार्टी के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान 16 मार्च को शपथ पंजाब के खटकरकलां में शपथ ग्रहण करेंगे। इसके बाद कुल 16 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण के लिए जमकर तैयारी चल रही हैं। शपथ ग्रहण से पहले भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल के साथ रोड शो कर अमृतसर में मतदाताओं का धन्यवाद किया। आम आदमी पार्टी की जीत के बीच कांग्रेस ने AAP पर शपथ ग्रहण समारोह पर खर्च के लिए राजकोष को खाली करना शुरू कर दिया है।
दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने दावा किया कि मान के शपथ ग्रहण पर 2 करोड़ रुपये खर्च करने वाले हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा, "भगवंत मान आते ही पंजाब का खजाना खाली करने को आतुर थे। सूत्रों से जानकारी मिली है कि भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह पर दो करोड़ रुपये से अधिक खर्च होंगे।"
कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने आरोप लगाते हुए कहा, "मैंने सोचा था कि आम आदमी पार्टी वादे के अनुसार अलग तरह से काम करेगी, लेकिन दुर्भाग्य से आज अमृतसर में अपनी पार्टी की रैली के लिए सरकारी परिवहन का दुरुपयोग किया और ये पारंपरिक पार्टियों से अलग नहीं हैं। ये राजनीतिक रूप से प्रेरित पार्टी प्रचार के लिए सरकारी खजाने का दुरुपयोग है येअस्वीकार्य है वो भी तब जब पंजाब की 3 लाख करोड़ की आबादी भारी कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं। मैं अरविंद केजरीवाल से इस लोगों के पैसे को खजाने में वापस जमा करने का आग्रह करता हूं।"
वहीं, अलका लांबा ने भी AAP के रोड शो को लेकर आरोप लगाए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, AAP तो राजनीति बदलने आए थे...?
AAP के द्वारा जनता के पैसों की लूट शुरू...15 लाख रुपयेअरविन्द केजरीवाल के रोड शो पर खर्च किए जा रहे हैं और 46 लाख रुपये जिलों में रोड शो के लिए सरकारी खज़ाने से देने का आदेश हुआ है। पंजाब और पंजाबियों को पहली बधाई।

बता दें कि भगवंत मान 16 मार्च को शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में शपथ लेंगे। ये पहली बार है जब पंजाब मैं आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। रिपोर्टस के अनुसार इस समारोह पर कुल 2 करोड़ 57 लाख रुपये खर्च किये जाएंगे।