अगले 5 दिन मौसम विभाग का अलर्ट, 31 जिलों में झमाझम बारिश की चेतावनी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

भोपाल। राजधानी में इन दिनों मानसून मेहरबान है। भोपाल में कभी तेज तो कभी मध्यम बारिश का सिलसिला जारी है। इसके चलते फिजा में भी हल्की ठंडक घुल गई है। अधिकतम तापमान अभी 30 डिग्री से नीचे चल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिन तक आंधी, बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। उन्होंने बताया कि 3 जुलाई से पूर्वी बंगाल की खाड़ी से बारिश की एक्टिविटी तेज होगी। इससे पूर्वी हिस्से के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है।
अगले 24 घंटे में होगी झमाझम बारिश
इस दौरान शाम 5:30 बजे तक 3 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि सुबह 8:30 बजे तक 22.2 मिमी बारिश हुई थी। इस तरह पिछले 36 घंटों में शहर में 25.2 मिमी यानि एक इंच बारिश दर्ज की गई है। शहर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 29.1 और न्यूनतम 23.8 डिग्री दर्ज किया गया जबकि सोमवार को अधिकतम तापमान 29.2 और न्यूनतम 24 डिग्री था। भोपाल में आज तेज बारिश का अलर्ट है। एक इंच तक पानी गिर सकता है।
वहीं इंदौर अगले 24 घंटे में बारिश का अनुमान है। ग्वालियर में मंगलवार को गरज-चमक, आंधी और हल्की बारिश हो सकती है। जबलपुर में अगले 24 घंटे और आने वाले दिनों में जबलपुर में तेज बारिश का अलर्ट है। उज्जैन में भी बारिश का अलर्ट है।
इन जिलों में भारी बारिश का हाईअलर्ट
आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। छतरपुर, पन्ना, उमरिया, आगर-मालवा, सागर, दमोह, हरदा, देवास, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, रीवा और अनूपपुर में बारिश की संभावना है। वहीं भोपाल, शाजापुर, सीहोर, अशोकनगर, नर्मदापुरम के पचमढ़ी, नरसिंहपुर, दमोह, मंडला में मध्यम गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, बैतूल, सिवनी, सीधी, सिंगरौली, राजगढ़, बालाघाट, डिंडोरी, जबलपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया के रतनगढ़, भिंड, खंडवा, खरगोन के महेश्वर, हरदा, देवास और कटनी में भी बारिश हो सकती है।