23 साल की शिवानी ने रचाया कान्हा संग ब्याह, आई बारात, फेरों के बाद धूमधाम से हुई विदाई

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां रहने वाली 23 साल की शिवानी ने लड़्डू गोपाल के साथ विवाद रचाया है। बारात वृंदावन से साधु-संत लेकर आए थे। जिसके बाद हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी की गई। इस विवाह को देखने के लिए लोगों के साथ-साथ साधु-संतों की भीड़ भी उमड़ी थी। बता दें कि, शादी को लेकर शिवानी के रिश्तेदार खुश नहीं थे।
शिवानी से शादी करने के लिए लड्डू गोपाल अकेले नहीं पहुंचे थे उनके साथ वृंदावन से साधु-संतों की टोली ग्वालियर पहुंची थी। उनकी बारात में वृंदावन से रमेश भाई, गुरू भाई चरणदास महाराज, पुजारी राहुल रजक के साथ अन्य साधु-संत शामिल हुए।
शिवानी की शादी के कार्यक्रम 15 अप्रैल से शुरू हो गए थे। पहले दिन हल्दी और तेल, 16 अप्रैल को मंडप, और 17 को बारात आई। यहां पर शिवानी के माता-पिता ने कन्यदान लिया और लगभग सैकड़ों लोगों ने पांव पखरायी भी की। शिवानी तीन बहनों में दूसरे नंबर की है। उसने बीकॉम किया है। शिवानी का कहना है कि उसके लिए लड्डू गोपाल से योग्य कोई और नहीं हो सकता है।
शिवानी की शादी से उसके रिश्तेदार खुश नहीं हैं। इस पर शिवानी का कहना है कि मुझे किसी की कोई परवाह नहीं है। मीरा ने भी बहुत कुछ छोड़ दिया तो क्या में लड्डू गोपाल के लिए इन बनावटी रिश्तों को नहीं छोड़ सकती। जिसने मुझे ये जीवन दिया है मुझे उसे ही समर्पित करना था। अब मैं पूरी तरह से कान्हा की हो गई। उनकी ही भक्ति और साधना में अपना जीवन व्यतीत करूंगी।