MRP से अधिक कीमत पर बेच रहे थे शराब, तीन दुकानों पर कार्रवाई

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

देवास। आबकारी विभाग ने शहर की शराब दुकानों पर एमआरपी से अधिक कीमत में शराब बेचे जाने पर कार्रवाई की है। विभाग की टीम ने दुकानों से शराब खरीद कर शिकायतों की सत्यता जांची और तीन दुकानों पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
बता दें कि शहर सहित जिले भर की शराब दुकानों पर 1 अप्रैल से ही कीमत से अधिक पर शराब बेचे जाने की शिकायतें आबकारी विभाग को मिल रही हैं। विभाग की टीम लगातार दुकानों पर शराब खरीदकर शिकायतों की सत्यता की जांच कर रही है। पिछले कुछ दिनों से शहर की शराब दुकानों को लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने शिकायतें इंटरनेट मीडिया पर जाहिर की थी। कुछ लोगों ने दुकानों पर शराब खरीदते हुए वीडियो भी बनाए और एमआरपी से अधिक कीमत पर शराब बेचने की बात इंटरनेट मीडिया पर बताई।
गुरुवार को भाजपा के एक पदाधिकारी ने भी दुकान पर अधिक दाम में शराब मिलने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर बात रखी थी। इधर विभाग को विकास लोखंडे ने लिखित शिकायत भी इस संबंध में की थी। इसके बाद विभाग ने गुरुवार रात शहर की दुकानों पर अपनी टीमों को ग्राहक बनाकर भेजा। टीमों को भी शहर की विभिन्न दुकानों पर एमआरपी से अधिक दाम पर शराब दी गई, जिसके बाद संबंधित दुकानों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किए गए।
सहायक आबकारी आयुक्त मंदाकिनी दीक्षित ने बताया कि टीमों को बावड़िया, नावेल्टी चौराहा और मक्सी रोड की दुकानों पर शराब खरीदने के लिए भेजा गया था, जहां अधिक दाम पर शराब बेचने की पुष्टि हुई। मामले में प्रकरण पंजीबद्ध कर कलेक्टर के पास भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इसके तहत लाइसेंसी को नोटिस देकर जवाब मांगा जाता है और उत्तर संतोषजनक नहीं होने पर एक दिन के लिए लाइसेंस सस्पेंड होता है। उन्होंने बताया कि सभी दुकानों पर नई रेट लिस्ट अगले दो दिनों में लग जाएगी।