ओंकारेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं का फूटा गुस्सा: VIP दर्शन बंद करो के लगाए नारे

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

खंडवा। मध्य प्रदेश में खंडवा जिले में स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में श्रद्धालुओं तांता लगा हुआ रहता है। रविवार सुबह दर्शन की कतार में लगे श्रद्धालुओं का गुस्सा फूट पड़ा। दरअसल, पैसे लेकर लोगों को वीआईपी दर्शन कराया जा रहा था। जिसका विरोध करते श्रद्धालुओं जमकर नारे लगाए। जिसका वीडियो भी सामने आया है।
आज रविवार को दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी थी। लेकिन मंदिर के पंडे और पुजारी पैसे लेकर लोगों को वीआईपी दर्शन करवा रहे थे। जिसके बाद लाइन में लगे श्रद्धालुओं का गुस्सा देखने को मिला और उन्होंने VIP दर्शन बंद करों के नारे लगाए।
रविवार वीक एंड होने से बड़ी संख्या में श्रद्धालु ओंकारेश्वर में भगवान भोले नाथ के दर्शन करने पहुंचे थे। सुबह 10 बजे अचानक मंदिर परिसर में दर्शन के लिए लाइन में लगे श्रद्धालुओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों ने वीआईपी दर्शन बंद करों, बंद करों के नारे लगाए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
हिंदू धर्म में ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिग को लेकर कई मान्यताएं हैं। जिसमें सबसे बड़ी मान्यता ये है कि भगवान भोलेनाथ तीनों लोक का भ्रमण करके प्रतिदिन इसी मंदिर में रात को सोने के लिए आते हैं। महादेव के इस चमत्कारी और रहस्यमयी ज्योतिर्लिंग को लेकर यह भी मानना है कि इस पावन तीर्थ पर जल चढ़ाए बगैर व्यक्ति की सारी तीर्थ यात्राएं अधूरी मानी जाती है।