केंद्रीय मंत्री के गलत स्लोगन पर उठे सवाल, कांग्रेस ने पूछा- क्या PM मोदी को Rubber Stamp मंत्री ही चाहिए

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

भोपाल। मोदी कैबिनेट में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर के गलत स्लोगन लिखने पर कांग्रेस ने हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष ने सवाल उठाते हुए कहा कि मंत्री दो शब्द भी नहीं लिख सकती! उनकी ये अज्ञानता केंद्र सरकार में कैसा नेतृत्व देगी, इसकी सिर्फ कल्पना ही की जा सकती है।
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर पोस्ट कर लिखा- ये कैसा नेतृत्व …?? क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी सरकार में सिर्फ #Rubber_Stamp मंत्री ही चाहिए? जनप्रतिनिधि कैसा होना चाहिए इसका कोई मापदंड तो तय नहीं है, पर कम से कम उसे अक्षरज्ञान तो होना ही चाहिए!
उन्होंने आगे कहा कि धार की सांसद और केंद्रीय मंत्रिमंडल में महिला एवं बाल विकास मंत्री सावित्री ठाकुर तो दो शब्द भी नहीं लिख सकती! समझा जा सकता है कि बच्चों ने भी जब उन्हें गलत लिखते देखा होगा तो उनमें क्या भावना आई होगी! उनकी ये अज्ञानता केंद्र सरकार में कैसा नेतृत्व देगी, इसकी सिर्फ कल्पना ही की जा सकती है। ऐसा जनप्रतिनिधि चुनने से पहले मतदाताओं को भी सोचना था! मोदी सरकार को भी पढ़े-लिखे नेता नहीं चाहिए जो सवाल उठाएं! क्योंकि, शिक्षा सिर्फ अक्षर ज्ञान ही नहीं कराती, समाज के उत्थान के प्रति सोच भी बदलती है।
आपको बता दें कि मंगलवार को मध्य प्रदेश के धार जिले के ब्रह्मकुंडी हाई सेकेंडरी स्कूल में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत प्रवेश उत्सव कार्यक्रम रखा गया था। धार सांसद व केंद्रीय राज्य महिला बाल विकास मंत्री सावित्री ठाकुर ने इसका शुभारंभ किया था। इस दौरान उन्होंने शिक्षा जागरूकता रथ को रवाना किया। वहीं शिक्षा जागरूकता रथ पर उन्हें ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का स्लोगन लिखना था, लेकिन केंद्रीय राज्य मंत्री ने ‘बेढी पडाओं बच्चाव’ लिखा दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसे लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है।