पटवारी को रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा, रिकॉर्ड अपडेट करने के मांगे थे 25 हजार रुपए

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

सीहोर। लोकायुक्त पुलिस भोपाल की टीम ने बुधवार को जिले की रेहटी तहसील में छापामार कार्रवाई करते हुए एक पटवारी सचिन यादव को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकडा। बटान, सीमांकन और खसरा अपडेट करने के 25 हजार रुपए मांगे जाने की शिकायत ग्राम बोरदी के किसान ने लोकायुक्त पुलिस भोपाल में की थी।
गौरतलब है कि बुधवार को लोकायुक्त पुलिस भोपाल की ओर से सीहोर जिले की रेहटी तहसील में राजस्व विभाग के पटवारी सचिन यादव पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई कर उसे 15 हजार रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकडा।
आवेदक अधिवक्ता एवं कृषक ने लोकायुक्त भोपाल के एसपी मनु व्यास को शिकायत की थी कि उसकी खेती की 1 एकड 20 डिसमिल जमीन ग्राम बोरदी तहसील रेहटी में है, जिसकी रजिस्ट्री और नामांतरण की कार्रवाई तहसीलदार रेहटी से वह करवा चुके है। इस जमीन के बटान, सीमांकन और खसरा अपडेट करवाने के लिए आवेदक से प्रभारी पटवारी सचिन यादव ने 25 हजार रुपयों की रिश्वत की मांग की है।
शिकायत पर एसपी लोकायुक्त के द्वारा गठित दल ने बुधवार को कार्रवाई की और आवेदक से 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए प्रभारी पटवारी सचिन यादव पुत्र देवेश यादव उम्र 40 वर्ष पटवारी हल्का 44 और प्रभारी पटवारी हल्का 6 निवासी नारायण सिटी कॉलोनी नसरुल्लागंज को पकडा।
जैसे ही रिश्वत की यह राशि आरोपी ने तहसील कार्यालय रेहटी मे अपने कार्यालय के सामने परिसर में शिकायतकर्ता से ली तो शिकायतकर्ता का इशारा देखते ही लोकायुक्त टीम ने पटवारी को धर दबोचा और पटवारी के हाथ धुलवाए गए। लोक आयुक्त दल में डीएसपी अनिल बाजपेई, निरीक्षक रजनी तिवारी, प्रधान आरक्षक राजेंद्र पावन, प्रधान आरक्षक रामदास कुर्मी, आरक्षक मनमोहन साहू, हेमंत ठाकुर व हिम्मत सिंह शामिल थे।