पहले बारातियों की पिटाई फिर हुई शादी: डीजे बजाने के विवाद पर दौड़ा दौड़ा कर पीटा

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

शहडोल। बड़े अरमानों से दूल्हे राजा दुल्हनिया लेने बारात लेकर पहुंचे थे, लेकिन दुल्हन के परिजनों ने बारातियों का स्वागत करने की बजाय पिटाई कर बारात को वापस लौटा दिया। मामला शहडोल जिले के अमलाई थाना क्षेत्र के ग्राम अतरिया का है, जहां घराती और बाराती पक्ष में डीजे बजाने को लेकर विवाद के बाद घरातियों ने बारातियों की धुनाई कर दी। इतना ही नहीं दूल्हे को घर ले जाकर शादी की रस्म भी पूरी करवा ली।
जिले के अमलाई थाना क्षेत्र के ग्राम अतरिया के छोटेलाल चौधरी की दो बेटियों की शादी एक साथ होनी थी। बड़ी बेटी की बारात छत्तीसगढ़ के खोंगापानी झिरियाटोला से और छोटी बेटी की बारात शहडोल जिले के पकरिया के समदा टोला से आई थी। छोटेलाल की छोटी बेटी की शादी के लिए राजभान की बारात पहले आ गई थी। बारात लगने ही वाली थी कि उसी दौरान बड़ी बेटी की बारात भी पहुंच गई, तभी छोटी बेटी के बारात पक्ष के लोगों ने डीजे बजाना बंद कर दिया। इतने में लड़की पक्ष के लोग आए और डीजे बजाने की जिद करने लगे।
जब बारातियों ने डीजे बजाने से मना किया तो घराती पक्ष के लोग बारातियों को दौड़ा दौड़ा कर लाठी पत्थर से मारपीट करने लगे। मारपीट में राकेश चौधरी को गंभीर चोट पहुंची है, उसे उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा अजय, बेटू, कमलेश, विजय, लाला समेत कई बराती घायल हुए हैं। मारपीट के बाद सभी बारातियों को वापस लौटा दिया गया, सिर्फ दूल्हे को अपने घर ले गए। अमलाई पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।