कमलनाथ ने बजट को बताया विश्वासघात, कहा-मतदाताओं से किए वादे बजट भाषण से गायब

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बजट को लेकर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा कि यह जनता से विश्वासघात वाला बजट है। चुनाव से पहले मतदाताओं से किए वादे वित्त मंत्री के बजट भाषण से गायब दिखाई दिए। यह सरकार जनविरोधी है। इस बजट से एमपी की जनता को भारी निराशा हुई है।
बुधवार को प्रदेश की डॉ मोहन यादव की सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट पेश किया है। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने राज्य के विकास के लिए 3 लाख 65 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट पेश किया है। वहीं इसे लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर पोस्ट कर लिखा- मध्य प्रदेश सरकार का आज का बजट जनता से विश्वासघात वाला बजट है।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की जनता और मतदाताओं से जो प्रमुख वादे किए थे, वह सारे वादे वित्त मंत्री के बजट भाषण से ग़ायब दिखाई दिए। प्रदेश के किसानों, नारी शक्ति, नौजवानों और सभी वर्गों से किए गए चुनावी वादों को बजट में कोई स्थान नहीं दिया गया। विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की जनता से जो चार प्रमुख वादे किए थे, वह इस प्रकार हैं:
भारतीय जनता पार्टी ने अपनी इन चारों घोषणाओं को बजट में कोई स्थान नहीं दिया और स्पष्ट कर दिया है कि यह सरकार जनविरोधी है, जनता से विश्वासघात करने वाली है और वादा-खिलाफी इसका स्वभाव है। इस बजट से मध्य प्रदेश की जनता को भारी निराशा हुई है।