बैंकों की सुरक्षा पर उठ रहे सवाल, सुरक्षा गार्ड कम हो गए, पुलिस की चेकिंग भी घटी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

आगरा। नोएडा में बैंक के दो गार्ड की हत्या कर दी गई। इससे बैंकों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हुए हैं। कारण यह है कि पांच दिन पहले आगरा के ताजगंज में एटीएम बूथ के अंदर एडीए के ड्राइवर की हत्या की गई थी। ताजनगरी में और भी घटनाएं हुई हैं। बैंकों में सुरक्षा गार्ड कम कर दिए गए हैं। पुलिस की चेकिंग भी पहले जैसी नहीं रही है।

एटीएम बूथ को लगातार बदमाशों के निशाने पर हैं। अछनेरा, एत्माद्पुर, एत्माद्दौला में एटीएम को लूटे जाने की कोशिश की जा चुकी है। आगरा में बिल्लोचपुरा में चार महीने पहले एटीएम को गैस कटर से काटते सदर के पिता-पुत्र गिरफ्तार किए गए थे।

कैमरे हैं, पर क्वालिटी घटिया

आगरा की बैंकों में कैमरे लगे हैं लेकिन इनकी क्वालिटी घटिया है। इस कारण घटना होने पर बदमाशों के चेहरे साफ नहीं आ पाते हैं। फोटो मिलने पर भी पुलिस को कोई फायदा नहीं होता है।

एटीएम से हटा लिए गए हैं गार्ड

आगरा। एटीएम पर पहले गार्ड अनिवार्य रूप से थे। अब कहीं हटा लिए गए हैं तो कहीं सिर्फ रात की ड्यूटी पर हैं। ज्यादातर एटीएम रात को बंद रहने लगे हैं। ताजगंज में जब एटीएम बूथ के अंदर हत्या की गई, तब वहां गार्ड मौजूद नहीं था।

बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था का प्लान बना हुआ है। इसके तहत सुरक्षा ड्यूटी लगाई जाती है और चेकिंग भी कराई जाती है। जोन के सभी जिलों में चेकिंग को और बढ़ाया जा रहा है। बैंकों के कैमरे भी चेक कराए जा रहे हैं - अजय आनंद, एडीजी जोन।