गाड़ी हटाने को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, एक की मौत, 23 के खिलाफ एससी-एसटी और हत्या का मुकदमा दर्ज

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

रुड़की के मंगलौर के हरजौली जट्ट में बृहस्पतिवार रात दो पक्षों में विवाद के बाद अंधाधुंध फायरिंग में एक युवक की मौत और दूसरे के घायल होने के मामले में 13 नामजद समेत 23 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सभी आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

उधर, मृतक और आरोपी पक्ष के लोगों के अलग-अलग जातियों से होने के कारण घटना के बाद से ही गांव में तनाव है। इसके मद्देनजर गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बृहस्पतिवार देर रात सड़क पर खड़े वाहन को हटाने को लेकर हुए विवाद के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर लाइसेंसी और अवैध हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग की थी। इसमें पप्पू पुत्र पूरन की मौत हो गई थी जबकि अश्वनी उर्फ छोटा घायल हो गया था। पुलिस के अनुसार, मृतक पप्पू के पिता पूरन की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि गांव के सुखपाल सिंह के यहां उसका नाती (दोहता) शुभम निवासी धमात थाना पुरकाजी आया हुआ था।

बृहस्पतिवार रात शुभम की गाड़ी सड़क पर खड़ी थी। इस दौरान गाड़ी हटाने की बात को लेकर शुभम का गांव के ही ओमबीर के साथ विवाद हो गया था। इसके बाद शुभम अपने साथ बहुत सारे लोगों को लेकर आ गया।

इन लोगों ने ओमबीर, अमित और रमेश की पिटाई कर दी। आरोप है कि इसके बाद आरोपी पक्ष के लोग लाइसेंसी और गैर लाइसेंसी हथियार लेकर आ गए और अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें पप्पू की मौत हो गई।

डीआईजी ने मृतक के घर पहुंचकर ली घटना की जानकारी

पूरन की तहरीर पर पुलिस ने धमात निवासी शुभम, हरजौली जट्ट निवासी आशू, शहरी, बिट्टू, आकाश, गौरव, सुशील, दीपक, धनपाल, सोनू, प्रणव, अंकुल समेत 13 नामजद और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के साथ ही हत्या आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली प्रभारी गिरीश शर्मा का कहना है कि आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं। कोतवाली प्रभारी ने बताया तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।