यहां मुस्लिम महिला स्‍थापित करती है गणेशजी की प्रतिमा

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

निशा खान ने हमेशा की तरह इस साल भी भगवान गणेश की प्रतिमा स्‍थापित कर झांकी सजाई. 'चाची की झांकी समिति' नाम से गणेश झांकी का आयोजन किया गया.

जहां एक ओर जाति और धर्म के नाम पर सियासत दूरियां बढ़ाने में जुटी हुई है, वहीं मध्‍यप्रदेश के गुना में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली है. यहां गणेशोत्सव के दौरान एक मुस्लिम परिवार भगवान गणेश के प्रति अपनी अटूट आस्था के चलते न केवल उनकी प्रतिमा स्‍थापित करता है, बल्कि उत्‍सव के दौरान झांकी भी सजाता है.

यह है निशा खान नाम की महिला का परिवार. निशा खान ने हमेशा की तरह इस साल भी भगवान गणेश की प्रतिमा स्‍थापित कर झांकी सजाई. 'चाची की झांकी समिति' नाम से गणेश झांकी का आयोजन किया गया. आयोजक निशा खान ने एक-एक पैसा जोड़कर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की.

विंध्याचल कॉलोनी में चौकीदारी करने वाली निशा खान गणेशजी के प्रति अपनी अटूट आस्था के बलबूते वे कार्यक्रम का आयोजन करने में सफल हो पाई. झांकी को सजाने के साथ-साथ राधा-कृष्ण, सुदामा जैसे किरदारों को भी निखा बखूबी सजाती हैं. गणेशोत्सव के दौरान हर दिन एक नए किरदार को झांकी में सजाकर बैठाया जाता है. कमजोर माली हालत के बाद भी धार्मिक आयोजन से कभी निशा पीछे नहीं हटती.