जो अनिवार्य रूप से अपरिवर्तित बनी हुई है।

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

Lorem Ipsum प्रिंटिंग और टाइपसेटिंग उद्योग के बस डमी पाठ है। Lorem Ipsum 1500 के दशक के बाद से उद्योग के मानक डमी पाठ रहा है, जब एक अज्ञात प्रिंटर ने एक प्रकार की गैली ली और इसे एक प्रकार की नमूना किताब बनाने के लिए स्कैम्बल किया। यह न केवल पांच शताब्दियों तक जीवित रहा है, बल्कि इलेक्ट्रॉनिक टाइपसेटिंग में भी छलांग है, जो अनिवार्य रूप से अपरिवर्तित बनी हुई है। इसे 1 9 60 के दशक में लोरमेट इप्सम मार्गों वाले लेट्रसेट शीट्स के रिलीज के साथ लोकप्रिय किया गया था, और हाल ही में डेस्कटॉप प्रकाशन सॉफ्टवेयर जैसे एल्डस पेजमेकर के साथ लॉरम इप्सम के संस्करण भी शामिल थे।

यह एक लंबे समय से स्थापित तथ्य है कि एक पाठक अपने लेआउट को देखते समय किसी पृष्ठ की पठनीय सामग्री से विचलित हो जाएगा। लोरम इप्सम का उपयोग करने का मुद्दा यह है कि इसमें 'सामग्री यहां, यहां सामग्री' का उपयोग करने के विरोध में अक्षरों का कम से कम सामान्य वितरण होता है, जो इसे पठनीय अंग्रेजी जैसा दिखता है। कई डेस्कटॉप प्रकाशन पैकेज और वेब पेज संपादक अब लोरम इप्सम का उपयोग अपने डिफ़ॉल्ट मॉडल टेक्स्ट के रूप में करते हैं, और 'लोरेम इप्सम' की खोज से कई वेब साइटें अभी भी अपने बचपन में उजागर हो जाएंगी। कई संस्करण वर्षों से विकसित हुए हैं, कभी-कभी दुर्घटना से, कभी-कभी उद्देश्य (इंजेक्शन हास्य और इसी तरह) पर।

लोरम इप्सम के मार्गों के कई भिन्नताएं उपलब्ध हैं, लेकिन बहुमत को इंजेक्शन वाले हास्य, या यादृच्छिक शब्दों द्वारा कुछ रूपों में बदलाव का सामना करना पड़ा है, जो थोड़ा सा विश्वासयोग्य नहीं दिखते हैं। यदि आप Lorem Ipsum के पारित होने का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि टेक्स्ट के बीच में कोई शर्मनाक छिपी हुई न हो। इंटरनेट पर सभी Lorem Ipsum जेनरेटर आवश्यकतानुसार पूर्वनिर्धारित हिस्सों को दोहराते हैं, जिससे यह इंटरनेट पर पहला सच्चा जनरेटर बन जाता है। यह लोरम इप्सम उत्पन्न करने के लिए उचित रूप से दिखने वाले 200 से अधिक लैटिन शब्दों का एक शब्दकोश का उपयोग करता है, जो मॉडल वाक्य संरचनाओं के एक मुट्ठी भर के साथ संयुक्त है। जेनरेटेड लोरम इप्सम हमेशा पुनरावृत्ति, इंजेक्शन हास्य, या गैर-विशिष्ट शब्द इत्यादि से मुक्त होता है।