वार्ड 11 में पानी के लिए चौराहे पर लगाया जाम, ...हनुमान टेकरी चोरी खुलाशा पर जाट समाज ने किया पुलिस का सम्मान, ...शक्कर फैक्ट्री में चोरी, ...स्कूल के सामने दुकान मे चोरी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

गुना। गुना नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 में सुबह 7 बजे से दोपहर 1बजे तक जब नलों में एक बूंद पानी नहीं आया तो लोगों का गुस्सा सातवे आसमान पर चढ़ गया और लोग सड़क पर उतर आए और उन्होंने छिंगह्वा चौराहे पर चक्का जाम कर दिया। इस दौरान विवाद की स्थिति बनी। कुछ लोगों ने मीडियाकर्मियों पर भी अपना गुस्सा उतरा। लोगों का गुस्सा देख प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और समझाइए देकर चक्का जाम खुलवाया। क्षेत्रीय पार्षद का भी गुस्सा चरम पर था क्योंकि उनको पीएचई के अधिकारी सही जवाब नहीं दे पा रहे थे। क्षेत्र के लोगों को भी पीएचई के अधिकारी दो टूक शब्दों में कह रहे थे, पानी का कोई समय नहीं है, यह मत पूछना की पानी कब आएगा?
गुना शहर के कई वार्डों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। लोग एक-एक बूंद पानी के लिए सुबह से शाम तक जद्दोजहद करते दिखाई देते हैं। शहर के इस गंभीर मसले पर कांग्रेस सहित दूसरी विपक्षी पार्टियों का रुख भी लोगों के प्रति नहीं है। या यूं कहें कि इस गंभीर मुद्दे पर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, सहित तमाम विपक्ष में बैठे नेता मौन धारण किए हुए हैं। चुनाव के वक्त सभी पार्टियों के लोग वार्ड में जाकर अपने-अपने पक्ष में मतदान करने की बात करते हैं। लेकिन परेशानी के समय किसी भी पार्टी का कोई भी नेता इस जनता के बीच दिखाई नहीं दे रहा। समस्या पानी की है, जिसे नगर पालिका/जल प्रकोष्ठ पूरा नहीं कर पा रही हैं । पानी का मामला कलेक्टर के संज्ञान में, लेकिन समस्या बरकरार बनी हुई है।
दूसरी और शहर के कुछ दमदार और नेता किस्म के लोगों के घर छत के ऊपर पानी चढ़ाने की व्यवस्था भी जल प्रकोष्ठ के अधिकारियों के द्वारा की जा रही है। इन लोगों के घर ऐसे टैंकर भेजे जाते हैं जिस पर नगर पालिका और जल प्रकोष्ठ का नाम नहीं रहता। इन लोगों को घर बैठे ऊपर छत पर पानी चढ़ाने की सुविधा इन अधिकारियों के द्वारा प्रदान की जा रही है। वहीं दूसरी ओर गरीब आम जनता के लिए घर के बाहर भी टैंकर नसीब नहीं है।
वार्ड 11 के पार्षद बृजेश राठौर का कहना है कि 5 दिन से पानी नहीं आया जनता तो सड़क पर जाम लगाएगी, क्योंकि जनता को पानी चाहिए। गुना के कई वार्डों में पानी की समस्या के लिए हाहाकार मचा हुआ है। वार्ड 11 में स्थित बहुत विकराल रूप धारण कर चुकी है। वहीं विपक्ष में बैठी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित विपक्षी नेता भी इस समस्या पर मौन धारण किए हुए हैं। सत्ता पक्ष का कोई भी नेता/विधायक /प्रतिनिधि इस परेशानी के समय जनता के बीच नहीं आ रहा। यदि पानी सप्लाई की यही स्थिति रही तो जनता और भी उग्र रूप धारण कर सकती है!
--------------------------------
हनुमान टेकरी चोरी खुलाशा : जाट समाज के प्रतिनिधि मंडल ने किया पुलिस टीम का सम्मान
गुना। गुना जाट समाज के प्रतिनिधि मंडल द्वारा गुना पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक एवं अतरिक्त पुलिस अधीक्षक तथा गुना कोतवाली सहित चोरी का खुलासा करने वाली संपूर्ण पुलिस टीम का शॉल, पुष्‍पगुच्‍छ व फूलमालाओं से सम्मानित कर बधाईयां दी गई । इस दौरान जाट समाज के प्रतनिधि मंडल द्वारा उनके संगठन की ओर से तत्समय हनुमान टेकरी मंदिर चोरी के खुलासे पर घोषित इनाम राशि 3100/- रुपये भी पुलिस को भेंट किए गए ।
भक्त जाट सोशल ग्रुप के सदस्य रामराजा जाट ने बताया की 4 वर्ष पूर्व गुना के हनुमान टेकरी पर जो चोरी हुई थी उसका खुलासा गुना पुलिस टीम के द्वारा कर दिया गया है। एवं चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।जब यह घटना घटित हुई थी उसी समय टेकरी सरकार के भक्तजनों को बड़ा आघात हुआ था। इसी क्रम में टेकरी सरकार के भक्त जाट सोशल ग्रुप के सदस्य रामराजा जाट के द्वारा 3,100 का नगद पुरस्कार रखा गया था। इसी उपलक्ष्य में पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा एवं उनकी विशेष टीम को जाट सोसल ग्रुप द्वारा सम्मानित कर व रामराजा जाट द्वारा इनाम राशि भेंट की। इस अवसर पर जाट सोशल ग्रुप के सदस्य देवेंद्र सिंह सोलंकी , रामराजा जाट , धर्मपाल सिंह जाट ,नितिन जाट एवं साहब सिंह जाट (जाट सर ) उपस्थित रहे। विश्व हिंदू परिषद के प्रतिनिधि मंडल ने भी पुलिस टीम का सम्मान किया।
-----------------------------
रेलवे स्टेशन के समीप स्थित यात्री प्रतीक्षालय से हटाया गया अवैध अतिक्रमण
गुना । अधिकारी/ कर्मचारियों के संयुक्त दल द्वारा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 22 रुठियाई रेलवे स्टेशन के पास बने यात्री प्रतीक्षालय से अतिक्रमण को हटाया गया। यात्री प्रतीक्षालय के पास अवैध रूप से अतिक्रमण कर चार दुकानें बनाई गई थी। वार्ड वासियों द्वारा शिकायतप्राप्त होने पर उक्त अतिक्रमण को हटाया गया।
-------------------------
शक्कर फैक्ट्री से लोहे का सामान पिकअप गाड़ी में भरकर चोरी, ...स्कूल के सामने दुकान मे चोरी
गुना। फरियादी अनिल कुमार जैन पुत्र श्रीनंदन जैन उम्र 55 वर्ष निवासी दुर्गा कालोनी गुना ने रिपोर्ट किया कि मेरी किराने की दुकान शांति पब्लिक स्कूल के सामने हेड पोस्ट ऑफिस रोड पर है दिनांक 21.05.24 मंगलवार को रात्रि 9.30 बजे मैं दुकान बंद करके अपने घर चला गया था दिनांक 22.05.2024 के सुबह करीबन 6 बजे मेरी दुकान के पडौसी डेयरी वाले का फोन आया कि तुम्हारी दुकान के ताले टूटे पडे व थोडी शटर खुल रही है फिर मैं दुकान पर पहुंचा तो दुकान के ताले टूटे पडे थे व अंदर पूरा सामान बिखरा पडा था फिर मैंने दुकान में सामान चैक किया तो राजश्री 5 रुपये वाले के 5 पैकेट , राजश्री 10 वाले का 5 पैकेट, राजश्री 40 रुपये वाली की दो पैकेट, विमल गुटका के 5,10 व 20 रुपये के 1-1 पैकेट, गोल्ड सिगरेट का एक बडा डिब्बा , स्टेलर सिगरेट का एक डिब्बा , गोल्ड फ्लैग की 10 डिब्बी व नकदी 7000/- रुपये गायब थे सामान व नकदी रुपये को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया ।
_____
फरियादी सीताराम पिता सरदारसिहं गुर्जर उम्र 36 साल निवासी ग्राम साकोन्या ने रिपोर्ट किया कि मैं ग्राम साकोन्या का रहने वाला हूँ ग्राम नारायणपुरा के शक्कर फैक्ट्री में चौकीदारी करता हूँ दिनांक 25.05.2024 को दोपहर करीबन 02 में शक्कर फैक्ट्री के पीछे तरफ घुमने गया तो देखा कि एक लोडिग पिकअप गाड़ी क्रमांक MP 08 GA 0326 खड़ी थी जिसमें ग्राम बर्या का नीरज मीना एवं आवन का राजकुमार लोधा अपनी गाड़ी में फैक्ट्री के अन्दर से लोहे का सामान चोरी कर लोड कर रहे थे मैने अपने साथी राजेश ,ओम को आवाज लगायी तो नीरज एवं राजकुमार अपनी पिकअप गाड़ी में चोरी का लोहे का सामान भरकर भाग गये है गाड़ी को राजकुमार चला कर ले गया है मैने व राजेश ओम ने फैक्ट्री में लगा सामान देखा तो लोहे की सीढ़ी ,पाईप एगंल आदि सामान नही मिला।