युवक ने पैरों से टोड़ी माता काली की मूर्ति, ...गोदाम एवं दुकान को किया सील, ...जुआ खेल रहे 05 जुआरी पकड़े , ...जंगल में मिला वृद्धा का कंकाल, ...हत्या के केस में 10 लाख खर्च ,जमीन पर जबरन कब्जा करने लगे तो पी ल‍िया कीटनाशक, ...युवती ने लगाई फांसी, मौत

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

गुना । गुना जिले के म्याना थाना क्षेत्र के ग्राम सगोरिया में एक युवक ने भगवान के चबूतरे पर स्थापित मूर्ति को तोड़ दिया । उसने अपने पैरों से मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। युवक की इस हरकत का गांव वासियों ने वीडियो बना लिया और पुलिस को दिया, ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार म्याना से 06 किलो मीटर दूर ग्राम सगोरिया में विकास उर्फ विक्की जाटव पुत्र रमेश जाटव उम्र 22 साल ने गांव के बीचों बीच बने चबूतरे पर स्थित माता काली की मूर्ति को तोड़ दिया। उसने मूर्ति को पैरों से तोड़ दिया। ग्रामीणों ने मूर्ति तोड़ने का वीडियो भी बना लिया। इसकी शिकायत लेकर फरियादी भूपेन्द्र उर्फ गोलू धाकड़ निवासी सगोरिया, जमरा, म्याना एवं अन्य स्थानों के ग्रामीण थाने पहुंचे। थाने पहुंचकर आरोपी विक्की के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
----------------------------
अधिक मूल्य पर खाद विक्रय करने पर प्रियंका ट्रेडर्स की गोदाम एवं दुकान को किया सील
गुना । अपर कलेक्‍टर अखिलेश जैन के नेतृत्‍व में कृषि विभाग की टीम द्वारा बमोरी में प्रियंका ट्रेडर्स गोदाम एवं दुकान का निरीक्षण किया गया ।
निरीक्षण के दौरान प्रियंका ट्रेडर्स के संचालक शैलेंद्र चौकसे निर्धारित मूल्य से अधिक पर डीएपी खाद का विक्रय करते पाया गया जिस पर कार्यवाही करते हुये कृषि विभाग की टीम द्वारा गोदाम को सील किया गया ।
---------------------------------
जुआ खेल रहे 05 जुआरी पकड़े , ...जंगल में मिला वृद्धा का कंकाल
गुना। गुना कोतवाली पुलिस द्वारा गत दिवस शहर के महावीरपुरा में जुए की सूचना पर त्‍वरित कार्यवाही कर मौके पर जुआ खेल रहे 05 जुआरियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये मौके से 5,200/-रूपये नकदी सहित तास की एक गड्डी बरामद की गई है ।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, दोपहर में शहर के महावीरपुरा स्थित गौशाला के पास कुछ लोगों के फड़ लगाकर तास पत्‍तों से रूपयों की हारजीत के दाव लगाकर जुआ खेले जाने की सूचना पर गुना कोतवाली पुलिस से पुलिस की एक टीम द्वारा गौशाला के पास पहुंचकर देखा तो वहां पर 4-5 लोग फड़ लगाकर जुआ खेलते दिखे, जिन्‍हें पुलिस द्वारा घेराबंदी कर दबोच लिया गया । जिन्‍होंने पूछताछ पर अपने नाम 1-अनिल पुत्र मंगल सिंह अहिरवार उम्र 20 साल निवासी श्रीराम कॉलोनी गुना, 2-संजय पुत्र अमृत सिंह जाट उम्र 43 साल निवासी श्रीराम कॉलोनी गुना, 3-सूरज पुत्र हुकम सिंह अहिरवार उम्र 19 साल निवासी चौधरी मोहल्ला गुना, 4-धनपाल पुत्र लक्ष्मण सिंह अहिरवार उम्र 32 साल निवासी चौधरी मोहल्ला गुना एवं 5-दिनेश गुना के होना बताये गये । पुलिस द्वारा मौके से कुल 5,200/- रूपये नगदी सहित तास की एक गड्डी विधिवत जप्त कर जुआ खेल रहे सभी पांचों जुआरियों के विरुद्ध गुना कोतवाली में अप.क्र. 549/24 धारा 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की गई ।
जुए के विरूद्ध गुना कोतवाली पुलिस की उपरोक्‍त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव, प्रधान आरक्षक रमेश गुर्जर, प्रधान आरक्षक सूर्येन्द्र मिश्रा, प्रधान आरक्षक गिर्राज शर्मा एवं आरक्षक लक्ष्मण भारती की सराहनीय भूमिका रही है ।
------------------------------
जंगल में मिला वृद्धा का कंकाल
गुना। फतेहगढ़ के जंगल में एक 85 वर्ष की महिला का शव मिला है। शव तीन-चार दिन पुराना होने से कंकाल का रूप ले चुका है। बमुश्किल पुलिस ने महिला की पहचान की। इसके बाद उसके स्वजनों को तलाशा। महिला का नाम शंभूबाई पत्नी केदार बताया गया है। महिला के बेटे ने बताया कि उनकी मां धर्मकर्म में रमी रहती थी और भजन गाकर लोगों से मांगकर गुजारा चलाती थी। जंगल में कैसे पहुंची यह मालूम नहीं चल सका। संभावना जताई जा रही है कि गर्मी के कारण पानी नहीं मिलने पर महिला की मौत हो गई हो।
-----------------------------------
हत्या के केस में 10 लाख खर्च होने पर पड़ोसियों ने जमीन पर जबरन कब्जा करने लगे तो पी ल‍िया कीटनाशक, ...युवती ने लगाई फांसी, मौत
गुना। हत्या के मामले में आरोपित पड़ौसियों ने सह आरोपित युवक के पिता को धमकाया और केस में खर्च हुए 10 लाख रुपये मांगे। राशि न देने पर जमीन पर जबरन कब्जा करने लगे। इससे क्षुब्द होकर पिता ने इल्लीमार दवा पी ली, जिससे उसकी मौत हो गई। मामला कुंभराज के गोल्याहेड़ा गांव का है। मृतक के शव का शुक्रवार को जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ। मामले में धमकाने वाले दो सगे भाईयों पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार बीते दिवस गोल्याहेड़ा गांव के रमेश पुत्र रामनारायण चिढ़ार उम्र 50 वर्ष ने अपने खेत पर इल्लीमार दवा पी ली। इसके बाद उन्होंने स्वयं ही स्वजनों को बता दिया। इस पर स्वजन इलाज के लिए कुंभराज अस्पताल ले गए, जहां से गुना रेफर कर दिया गया। इधर, जिला अस्पताल में आराम नहीं मिला तो स्वजन उन्हें निजी अस्पताल ले आए। यहां भी हालत बिगड़ती रही तो भोपाल ले जाने लगे और बीती रात करीब 12 बजे बीनागंज के पास उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं शुक्रवार सुबह जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया।
रमेश के बड़े बेटे प्रदीप ने बताया कि करीब एक साल पहले उनके छोटे भाई जीतू का नाम हत्या के मामले में झूठा लिखा दिया गया है। इसी मामले में पड़ौसी कमल सिंह मीना भी आरोपित है। इसी बात पर बीती सुबह कमल सिंह और उसका भाई नीरज आए और पिता रमेश से गाली-गलौज कर जबरन खेत पर कब्जा करने लगे। उन्होंने कहा कि तुम्हारे बेटे के कारण केस में हमारा 10 लाख रुपये खर्च हो गया है। हमें रुपये वापस करो या अपनी जमीन दे दो। दोनों ने रमेश की पत्नी से भी अभद्रता की। यही नहीं, जब रमेश ने कहा कि मुझ पर क्यों दबाव बना रहे हो, ऐसा करोगे तो मर जाऊंगा। इस पर उन्होंने कहा कि कल मरने वाले हो तो आज ही मर जाओ। तुम्हें दूसरों की जमीन भी नहीं जोतने देंगे। इसके बाद वे चले गए। इसी बात से दुखी होकर पिता रमेश ने कुछ देर बाद इल्लीमार दवा पी ली। प्रदीप ने कुंभराज पुलिस पर सुनवाई न करने और जिला अस्पताल में ठीक इलाज न होने के आरोप भी लगाए।
इनका कहना है-
रमेश का छोटा बेटा जीतू हत्या के एक मामले में आरोपित है। इसी मामले में कमल भी आरोपित है। केस में दस लाख रुपये खर्च होने की बात कहकर कमल सिंह और उसके भाई नीरज ने रमेश को प्रताड़ित कर रुपये मांगे और नहीं देने पर जमीन पर कब्जे की बात कही। इस मामले में दोनों भाइयों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। इसके पहले रमेश या उसके स्वजन हमारे पास कभी नहीं आए। पुलिस द्वारा सुनवाई न करने का आरोप गलत है।
- रितुराज सिंह कुशवाह, थाना प्रभारी कुंभराज
--------------------
भाई का साला कर रहा था परेशान युवती ने लगाई फांसी, मौत
गुना। कैंट थानाक्षेत्र में रेल पटरी के पास गुलाबगंज चौरसिया कालोनी में शुक्रवार सुबह एक युवती ने फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। युवती के शव का पीएम कराकर स्वजनों को सौंप दिया गया। युवती के भाई नीरज ने बताया कि उसकी बहन काे करीब कई दिनों से नीरज का साला परेशान कर रहा था। लेकिन घर की बात होने के कारण उन्होंने दोनों को समझा दिया था और बहन की एक माह पहले भोपाल में शादी कर दी थी। कुछ दिन से युवती मायके में रह रही थी। नीरज ने बताया कि उनका साला एक बार फिर युवती को फोन लगाकर परेशान करने लगा। इसी बात से युवती ने शुक्रवार सुबह घर के कमरे में कपड़े का फंदा बनाकर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। नीरज ने बताया कि जब उनकी मां बाहर से भीतर कमरे में गई तब बहन फंदे पर लटकी मिली।