गुना की 06 बड़ी खबर : विधायक प्रियंका पेंची के देवर सहित एक अन्य पर FIR, ...प्रेमी से पति और देवर पर हमला करा,पत्नी और प्रेमी दोनों फरार

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

गुना। गुना जिले में कृषि विभाग के उप संचालक को बंधक बनाने के मामले में चाचौड़ा विधायक प्रियंका पेंची के देवर अनिरुद्ध मीना सहित एक अज्ञात के विरुद्ध FIR दर्ज कर ली गई है। चाचौड़ा थाने में कृषि अधिकारी को धमकाने और 50 लाख रुपए मांगने पर धारा 342, 347, 506बी 294, 353, के तहत मामला दर्ज हुआ है। एसडीओपी दिव्या सिंह राजावत ने बताया एक नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में कृषि विभाग के उप संचालक अशोक कुमार उपाध्याय ने एसपी को आवेदन देकर अपहरण, धमकाने और अड़ीबाजी की शिकायत की थी।
अशोक उपाध्याय की शिकायत के अनुसार अनिरुद्ध ने विगत 21 जून को फोन कर उन्हें चाचौड़ा विधानसभा क्षेत्र के पेैंची में बने अपने दफ्तर में बुलाया था। इस दौरान उप संचालक प्रशासनिक बैठक का शामिल होने का हवाला देते हुए बार-बार वापस जाने की बात कहते रहे लेकिन अनिरुद्ध सिंह उन्हें एक कमरे में ले गए। उपाध्याय का आरोप है कि इस दौरान उनसे धमकी देते हुए 50 लाख रुपए भिजवाने को कहा गया।
उप संचालक ने दावा किया कि वे सरकारी स्टाफ के साथ गए थे और उन्हें भी उनसे मिलने नहीं दिया गया। उपाध्याय का कहना है कि इस दौरान विधायक के देवर ने कलेक्टर, एसडीएम सहित चाचौड़ा थाना प्रभारी को भी अपशब्द कहे। उप संचालक का दावा है कि धमकी और मारपीट के बाद से वे काफी घबरा गए थे, इसलिए उन्होंने तीन दिन बाद इसकी शिकायत पुलिस को की। फिलहाल गुना एसपी ने इस आवेदन पर कार्रवाई शुरु नहीं की है।
इस मामले में चाचौड़ा की बीजेपी विधायक प्रियंका पेंची ने कृषि उप संचालक के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि उनके देवर ने अशोक उपाध्याय को किसानों की समस्या पर चर्चा के लिए बुलाया था और इस दौरान किसी भी तरह का विवाद नहीं हुआ। प्रियंका ने उप संचालक पर पलटवार करते हुए कहा कि वे चांचौड़ा के बजाय जिले के बमौरी ब्लॉक में ज्यादा खाद और बीज भेज रहे थे, जिससे चाचौड़ा के किसान परेशान हो रहे हैं।
प्रियंका ने दावा किया था कि इस दौरान उपाध्याय ने कहा कि अन्य राजनेताओं की तरह चाचौड़ा विधायक भी पैसे ले लें। प्रियंका ने उनकी शिकायत को गलत करार देते हुए कहा कि वे किसानों की समस्याओं की शिकायत सरकार को करने वाली हैं और इसी कारण 4 दिन बाद उपाध्याय निराधार और असत्य शिकायत कर रहे हैं। अनिरुद्ध ने भी अपने खिलाफ ही शिकायतों को सिरे से खारिज करते हुए कहा गया है कि उन्होंने केवल सामान्य चर्चा करते हुए किसानों को हो रही खाद-बीज की समस्या के बारे में बताया था। इसके अलावा मारपीट या धमकाने जैसी कोई घटना नहीं हुई।
---------------------------------
प्रेमी से पति और देवर पर हमला करा,पत्नी और प्रेमी दोनों फरार
गुना। गुना शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के कोल्हूपुरा में महिला ने अपने कथित प्रेमी से पति और देवर पर जानलेवा हमला करा दिया। इस हमले की वजह से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। हमले के बाद महिला अपने प्रेमी के साथ भाग गई। घटना कोल्हुपुरा स्थित कबीरवाणी आश्रम में एक शादी समारोह के दौरान अंजाम दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
अशोकनगर जिले की पिपरई तहसील के मूडराकलां गांव के रहने वाले अजय कोरी ने पुलिस से शिकायत करके कहा है कि 21 जून को वह कबीरवाणी आश्रम के विवाह समारोह में अपने चचेरे भाई लल्लू कोरी और पत्नी सीता के साथ थे। तभी उनकी पत्नी का प्रेमी दिनेश कोरी भी पहुंच गया और उसने दोनों पर लोहे की सरिया से हमला कर दिया। हमला करने के लिए उनकी पत्नी दिनेश को उकसा रही थी। मारपीट के बाद पत्नी और उसका कथित प्रेमी दोनों ही फरार हो गए।
अजय कोरी ने बताया कि वह गांव में रहता है, जबकि पत्नी शहर में रहने की जिद कर रही थी। इसी बीच परिवार चलाने के लिए वह मजदूरी के लिए गुना आ गया था, तभी पत्नी दिनेश कोरी के संपर्क में आ गई।
----------------------------------
अधिकारी को बंधक बनाने के मामले में दिग्विजय ने CM से पूछे सवाल, ...लक्ष्मण सिंह ने कहा कांग्रेस सड़क पर उतरेगी, ...सिंधिया ने दी चेतावनी
गुना। गुना जिले में कृषि अधिकारी अशोक उपाध्याय ने चाचौड़ा विधायक प्रियंका मीना के देवर पर बंधक बनाने के आरोप के बाद सियासत शुरू हो गई है। मामले को लेकर जहां कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सरकार पर निशाना साधा है,
दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से सवाल किये है। उन्होंने एक्स (X) पर लिखा- क्या मोहन यादव जी @CMMadhyaPradesh व मुख्य सचिव मोहदया जी आप अपने अधिकारियों का संरक्षण करेंगे या ऐसे ही पिटने देंगे?
अभी तक DDA गुना उपाध्याय जी की शिकायत पर FIR दर्ज नहीं हुई गिरफ़्तारी तो छोड़ दीजिए। अभी तक कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता होता तो FIR दर्ज हो जाती गिरफ़्तारी हो जाती। यदि अल्पसंख्यक होता तो bull dozer से उसका घर गिरा दिया होता। इतना पक्षपात तो मुख्य मंत्री ना करो।
बता दें कि कृषि अधिकारी अशोक उपाध्याय ने चाचौड़ा विधायक प्रियंका मीना के देवर अनिरुद्ध मीना पर आरोप लगाया है। कृषि अधिकारी ने शिकायत में बताया कि विधायक ने मीटिंग के लिए चाचौड़ा बुलाया था। 21 जून को जब चाचौड़ा पहुंचे तो उन्हें विधायक के निजी कार्यालय में बैठने के लिए कहा। इस दौरान विधायक के देवर ने उसने से 50 लाख की डिमांड की। पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।
---------------------------------
अधिकारी को बंधक बनाने के मामले में लक्ष्मण सिंह ने कहा कांग्रेस जनता के साथ सड़क पर उतरेगी
गुना। चांचौड़ा से भाजपा विधायक प्रियंका मीणा के देवर अनिरुद्ध मीणा द्वारा कृषि उप संचालक को बंधक बनाने, धमकाकर 50 लाख रुपये की मांग का मामला तूल पकड़ गया है। चांचौड़ा के पूर्व विधायक व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह ने भी प्रेसवार्ता की, जिसमें उन्होंने मौजूदा विधायक के साथ-साथ भाजपा सरकार को भी घेरा। लक्ष्मण सिंह ने कहा कि लाड़ली बहनों की दम पर सरकार बनी है। लेकिन चांचौड़ा की लाड़ली बहना (विधायक प्रियंका मीणा) के देवर और उनके सखा अपहरणकर्ता निकलेंगे, यह हमें मालूम नहीं था।
लक्ष्मण सिंह ने आगे कहा कि यदि इस तरह का वातावरण बनेगा तो कांग्रेस जनता के साथ सड़क पर उतरेगी। हमारी मांग है कि संबंधितों पर केस दर्ज किया जाए। साथ ही असम के सीएम, मप्र के सीएम और दो-दो केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार करने चांचौड़ा आए थे, जिनमें अमित शाह भी शामिल हैं। सभी को जवाब देना होगा कि ऐसे विधायक को क्यों चुनवाया? उनके लोगों को नियंत्रित क्यों नहीं कर रहे?
------------------------------------
धमकीबाज बीजेपी विधायक के देवर पर होगी कार्रवाई, सिंधिया ने दी ये चेतावनी
गुना। गुना में सोमवार को कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर की शिकायत पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान सामने आया है। उन्होंने ने कहा चाहे आपका हो, चाहे अध्यक्ष जी का हो, या विधायक जी का हो, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। गलत गलत है, सही सही है। साथ ही उन्होंने कहा अगर आप मेरे क्षेत्र में मेरे अन्नदाता का खाद लेंगे और उस पर व्यापार करोगे तो आप भी माफिया ही हो। ऐसे में किसी को बख्शा नहीं जाएगा।
इसके साथ ही उन्होंने खाद की कालाबाजारी को लेकर कहा खाद के मामले में भी मैंने स्पष्ट निर्देश दिए दे, सुसाइटिस के द्वारा ही उसका वितरण होना चाहिए। उन्होंने कहा इसकी भी कालाबाजारी की रिपोर्ट मुझ तक आ रही थी, सब पर अंकुश लगाया जाएगा। किसी भी तरह का माफिया अगर मेरे क्षेत्र में हो, अगर आप अन्नदाता का खाद लेंगे और उस पर व्यापार करोगे तो आप भी माफिया ही हो। ऐसे में किसी को बख्शा नहीं जाएगा।
क्या है मामला -गुना में कृषि अधिकारी को बंधक बनाने और कॉल पर धमकाने का मामला सामने आने के बाद से सियासत तेज हो गई है। कल सोमवार को बीजेपी विधायक प्रियंका मीना के देवर अनिरुद्ध मीना के ऊपर कृषि अधिकारी अशोक उपाध्याय को बंधक बनाकर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए गए थे। ये मामला सामने आते ही दिग्विजय सिंह ने इसपर सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद आज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान सामने आया है।