...कुर्सी छोड़कर भागे नायब तहसीलदार, ...बिजली चोरी पकड़ने पर मीटर रीडर को पीटा, बाइक और मशीन टोड़ी, ...घर से मासूम को उठा ले गया बदमाश, ... चोरी के 04 आरोपी पकडे, ...जुआ खेल रहे 05 जुआरी पकड़े

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

गुना। गुना शहर के पाएगा मोहल्ला में एक उपभोक्ता के यहां पर बिजली चोरी का प्रकरण पकड़ा गया। एमपीईवी के अधिकारियों के द्वारा इस मामले में मीटर बदलने की कार्रवाई, पंचनामा तैयार किया जा रहा था। इसी दौरान मीटर रीडर के साथ उपभोक्ता ने गंभीर मारपीट की और उसकी मोटरसाइकिल, बिल जमा करने की मशीन की तोड़फोड़ कर दी। विद्युत बिल की राशि रखने का बैग जिसमें 7950 रूपये नहीं मिले।
आवेदक जे.ई.वेदप्रकाश सलामे पुत्र विसराम सलामे उम्र 30 साल निवासी एमपीईबी कालोनी गुना ने एक लेखिय आवेदन थाना पर पेश किया कि उपरोक्त विषयान्तर्गत निवेदन है । कि उपभोक्ता अजीज खाँन पुत्र यासीन खाँन जिसका कनेक्शन क्रमांक 2419025884 है दोपहर 2.30 बजे पायगा मोहल्ला मे मीटर चेकिंग के दौरान जाँच करने पर पाया गया है कि उपभोक्ता ने बिजली चोरी हेतु मीटर मे लूप लगाकर वायपास कर रखा था इस हेतु बिजली चोरी का प्रकरण बनाया जा रहा था इस दौरान मौके पर मै वेदप्रकाश सलामे पुत्र विसराम सलामे उम्र 30 साल ( पद सहायक प्रबंधक ) फीडर इंचार्ज संजय यादव मीटर रीडर पिंकेश धाकड, मीटर रीडर जगदीश चन्देल व उपभोक्ता अजीज खाँन की पुत्री आसमा खाँन ( 26 बर्ष) की उपस्थिति मे बिजली चोरी का प्रकरण बनाते समय मेरे द्वारा उपभोक्ता के परिसर पर मौजूद आसमा खान पुत्री अजीज खाँन को बता दिया गया था कि आपका मीटर बायपास है एवं मीटर मे लूप लगा है इस हेतु मीटर बदलकर टेस्टिंग हेतु भेजा जावेगा ।
मै एवं फीडर इंचार्ज संजय यादव के साथ हाट रोड रपटे पर पहुचा तत्पचात संजय यादव को दूरभाष पर सूचना प्राप्त हुई की मीटर रीड़र पिंकेश धाकड पुत्र ओमप्रकाश धाकड की मौके पर मारपीट की जा रही है । असलमा खाँन व आसमा खाँन द्वारा मीटर रीडर पिंकेश धाकड से मारपीट की गई है । मारपीट के दौरान पिंकेश धाकड के पास विधुत बिलो की जमा राशि रुपये 10 हजार चार सौ पचास, बाईक सहित खीचकर गिरा दिया व मारपीट की एवं बिल जमा करने बाली पी.ओ.एस. मशीन क्रमांक 98220729915033 व पूर्व से स्थापित मीटर मे जीनस मीटर क्रमांक 54433 को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है ।
बाद मे मौके पर ढूडने पर बैग प्राप्त हुआ जिसमे 2500 रुपये व पाना चाबी मिले शेष राशि 7950 नही मिली इस प्रकार पी.ओ.एस. मशीन की कीमत 20060/ व मीटर की कीमत रु. 1435/ रुपये का नुकसान हुआ है । पुलिस ने अपराध धारा 186, 353, 332 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।
-------------------------------------
घर में खेल रही मासूम को उठा ले गया बदमाश, पिता ने जान पर खेलकर बच्ची को बचाया
गुना। गुना कैंट थाना क्षेत्र के बरवटपुरा में गुरुवार सुबह एक बड़ी घटना लोगों की सतर्कता से टल गई। यहां एक युवक डेढ़ वर्ष की मासूम बच्ची को उठाकर अपने घर में ले गया और भीतर से दरवाजा बंद कर लिया, लेकिन जैसे ही मामले का पता लोगों और बच्ची के स्वजन को लगा तो वे युवक के घर का दरवाजा खटखटाने लगे। वहीं बच्ची के पिता ने युवक के घर के पड़ोस की बाउंड्रीवाल से युवक के छत के रास्ते चढ़कर बच्ची को बचा लिया। मामले के CCTV कैमरे के फुटेज लोगों ने कैंट पुलिस को भेजे हैं।
गुरुवार सुबह करीब 9 बजे डेढ़ वर्षीय बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला एक युवक बच्ची को गोद में उठाकर अपने घर के भीतर घुस गया और भीतर से दरवाजा बंद कर लिया। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर लोग युवक के घर पहुंच गए और बच्ची के माता-पिता सहित अन्य स्वजन भी दरवाजा खटखटाने लगे, लेकिन युवक ने दरवाजा नहीं खोला।
इस पर बच्ची के पिता ने अपनी जान पर खेलकर युवक के पड़ोस के प्लाट की बाउंड्रीवाल पर चढ़कर युवक के छत के रास्ते घर में घुसकर बच्ची को युवक से छीन लिया और छत के रास्ते ही बच्ची को वापस लेकर आ गया। इस दौरान बाहर खड़े लोगों को पिता ने बच्ची को छत के रास्ते से गोद में देकर नीचे उतरवाया। पूरा घटनाक्रम पास ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हुआ।
बरवटपुरा के लोगों ने बताया कि युवक करीब एक माह से अजीब हरकतें कर रहा है। कभी किसी के घर के बिजली मीटर उखाड़ देता है, तो कभी रात में पत्थर फेंकता है। उसकी आए दिन की हरकतों से लोग परेशान हैं। महिलाओं, बच्चों का उस युवक के कारण गली से आना-जाना बंद हो गया है। लोगों ने बताया कि युवक मजदूरी करता था और उसकी पत्नी और दो बच्चों को भी उसने करीब एक माह पहले घर से भगा दिया है।
इनका कहना है -
-लोगों ने घटना के सीसीटीवी भेजे हैं। इस पर कुशमौदा चौकी पुलिस को मौके पर भेजकर आरोपित युवक के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं कि आखिर वह क्यों ऐसी घटनाएं कर रहा है। वहां के लोगों से भी बातचीत करेंगे। - दिलीप राजोरिया, थाना प्रभारी, कैंट
---------------------------------------
भरभराकर गिरा छत का प्लास्टर, कुर्सी छोड़कर भागे नायब तहसीलदार
गुना। गुना जिले के स्थानीय तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार के कक्ष की छत का प्लास्टर बुधवार सुबह अचानक भरभराकर गिर गया। यह देख नायब तहसीलदार अपनी कुर्सी छोड़कर बाहर की ओर भागे। गनीमत रही कि प्लास्टर किसी व्यक्ति के ऊपर नहीं गिरा, वरना बड़ी अनहोनी हो सकती थी। इस दौरान एक वकील भी कमरे में मौजूद थे, जिन्होंने ही नायब तहसीलदार को छत से कुछ टपकने का कहकर सचेत किया था।
जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 11.30 बजे नायब तहसीलदार सत्येंद्र सिंह गुर्जर एक वकील के साथ अपने कक्ष में मौजूद थे और कमरे में कोर्ट पेशी चल रही थी। इस दौरान नायब तहसीलदार न्यायालय की सीट पर बैठे थे और वकील उनके सामने खड़े हुए थे। तभी नायब तहसीलदार के पीछे करीब एक फीट दूर की छत अचानक भरभराकर टपकने लगी।
इस पर वकील ने उन्हें कुछ गिरने का कहकर सचेत किया, जिस पर नायब तहसीलदार ने पीछे मुड़कर देखा तो छत का प्लास्टर टपक रहा था। यह देख उन्होंने तुरंत अपनी सीट छोड़ दी और भागकर जान बचाई।
इधर भरभराकर प्लास्टर गिरने की आवाज सुनकर तहसील परिसर में मौजूद कुछ लोग भी मौके पर पहुंच गए। छत का प्लास्टर टूटकर गिरने से एक पंखा और कूलर क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि नायब तहसीलदार और वकील घटना में बाल-बाल बच गए।
ज्ञातव्य हो कि तहसील कार्यालय काफी पुराना है और कई वर्ष से इसकी मरम्मत नहीं हुई है। इस घटना के बाद से तहसील के अधिकारी-कर्मचारी सहमे हुए हैं। उन्होंने जल्द से जल्द क्षतिग्रस्त हिस्से सहित तहसील कार्यालय की अन्य जीर्णशीर्ण इमारत की मरम्मत की मांग की है।
-मैं अपने कक्ष में न्यायालय की कुर्सी पर बैठा था। इस दौरान एक वकील भी मौजूद था। हम लोग कोर्ट पेशी का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान आगे खड़े वकील ने सचेत किया कि आपके पीछे कुछ कचरा टपक रहा है। पीछे मुड़कर देखा तो छत का प्लास्टर तेजी से झड़ रहा था। इस पर तुरंत कुर्सी छोड़कर भागा। इसके बाद छत का प्लास्टर भरभराकर टपक गया। हालांकि मैं बाल-बाल बच गया। जल्द ही भवन की मरम्मत कराएंगे।
- सत्येंद्र सिंह गुर्जर, नायब तहसीलदार, राघौगढ़
----------------------------------
सिंधिया की रैली में जेबों से पर्स व मोबाईल चोरी के 04 आरोपी पकडे, ...जुआ खेल रहे 05 जुआरी पकड़े
गुना। गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव एवं उनकी टीम द्वारा शहर में माननीय केंद्रीय मंत्री सिंधिया की रैली कार्यक्रम के दौरान लोगों के पर्स व मोबाईल चोरी के मामलों में चार आरोपी गिरफ्तार कर जिनके कब्‍जे से चोरी का ए‍क मोबाईल व 5,600/-रूपये नगदी बरामद किये गये हैं ।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार फरियादी आरिफ खांन निवासी घोसीपुरा केंट गुना द्वारा गुना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि दिनांक 24 जून 2024 को माननीय केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के गुना आगमन पर रात्रि में आयोजित उनकी रैली कार्यक्रम के दौरान वह श्री सिंधिया के स्‍वागत के लिये हाट रोड़ पर बने स्‍टेज के पास अपने साथियों सहित खड़ा हुआ था, इसी दौरान कोई अज्ञात चोर उसकी जेब से उसका मोटोरोला जी62 कीमती 15000/-रूपये का चोरी कर ले गया, जब उसने अपने मोबाईल के चोरी होने के संबंध में पास खड़े लोगों को बताया तो उसके साथी प्रकाश जैन का पर्स, जिसमें 3100/-रूपये रखे हुए थे एवं सुभाष वीलरवान का भी एक पर्स जिसमें 3000/-रूपये रखे हुए थे चोरी हो जाना पाये गये । जिसकी रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध गुना कोतवाली में अपराध क्रमांक 629/24 धारा 379 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था ।
इस प्रकार रैली कार्यक्रम के दौरान भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर लोगों की जेब काटे जाने की घटनाओं में दिनांक 27 जून को जज्‍जी बस स्‍टेण्‍ड पर चार संदिग्‍ध व्‍यक्तियों के मोबाईल बेचने की फिराक में बैठे होने की गुना कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्‍त हुई, सूचना के मिलते ही गुना कोतवाली से पुलिस की एक टीम तत्काल जज्‍जी बस स्‍टेण्‍ड पहुंची, तो जहां पर दीवार की आड़ में मुखबिर के बताये हुलिये के चार ब्‍यक्ति बैठे हुए दिखाई दिये, जिन्‍होंने पूछताछ पर अपने नाम 1-महेश पुत्र विजय राठौर उम्र 27 साल निवासी कमलागंज शिवपुरी, 2-धर्मेन्‍द्र पुत्र कमल सिंह जाटव उम्र 28 साल निवासी घोसीपुरा शिवपुरी, 3-नेमी पुत्र भोगीराम जाटव उम्र 22 साल निवासी उत्‍तमपुरा मुरैना एवं 4-प्रवेन्‍द्र पुत्र नरेन्‍द्र वाल्‍मीकि उम्र 27 साल निवासी माधौपुरा मुरैना के होना बताये । पुलिस द्वारा जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से मोटोरोला जी62 कंपनी का एक मोबाईल व 5600/-रूपये नगदी बरामद हुए । जिनके कब्‍से बरामद मोबाईल को चैक करने पर उसका आई.एम.ई.आई. नंबर गुना कोतवाली के अप.क्र. 629/24 में चोरी गये मोबाईल का आई.एम.ई.आई. नंबर पाया गया । जिससे तीनों से पृथक-पृथक पूछताछ करने पर उनके द्वारा दिनांक 24 जून को श्री सिंधिया जी के रैली कार्यक्रम के दौरान हाट रोड़ पर तीन लोगों की जेबों से एक मोबाईल व दो पर्स चोरी करना बताया एवं पर्स से रूपये निकालकर पर्स नाले में फेंक देना बताया । आरोपियों के कब्‍जे से बरामद एक मोबाईल व 5600/-रूपये नगदी चोरी के उपरोक्‍त प्रकरण में जप्‍त किये गये हैं ।
गुना कोतवाली पुलिस की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव, सउनि असगर खांन, प्रधान आरक्षक धीरेन्‍द्र सेंगर, आरक्षक राजीव रघुवंशी, आरक्षक नीलेश रघुवंशी, आरक्षक विनीत शर्मा, आरक्षक संजय जाट, आरक्षक नवदीप अगवाल एवं आरक्षक रानू रघुवंशी की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही है ।
------------------------------------
राम टेकरी के पीछे जुआ खेल रहे 05 जुआरियों पर कार्यवाही
गुना। केंट थाना प्रभारी एवं उनकी टीम द्वारा बीती शाम थानांतर्गत राम टेकरी के पीछे जुए की सूचना पर दबिश देकर मौके पर जुआ खेल रहे पांच जुआरियों पर कार्यवाही कर, जिनके कब्‍जे से 5260/-रूपये नकदी सहित तास की एक गड्डी जप्‍त की गई है ।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, शाम को राम टेकरी के पीछे कुछ लोगों के तास पत्‍तों से रूपयों की हारजीत के दाव लगाकर जुआ खेले जाने की मुखबिर से सूचना मिलने ‍पर केंट थाने से पुलिस की एक टीम द्वारा तत्‍काल रामटेकरी के पास मुखबिर की बताई जगह पर पहुंचकर देखा तो वहां पर चार-पांच लोग तास पत्‍तों से जुआ खेलते दिखे, जहां पर पुलिस को देखते ही जुआरियों में एकदम से भगदड़ मच गई, इस बीच पुलिस फोर्स द्वारा दो जुआरियों को धर-दबोच लिया गया एवं तीन जुआरी मौके से भाग निकले । पकडे गए जुआरियों ने पूछताछ पर अपने नाम 1-मयंक पुत्र नारायण सोनी उम्र 35 साल निवासी सुनार मौहल्‍ला राघौगढ़ जिला गुना एवं 2-गजानंद पुत्र मोतीलाल कुशवाह उम्र 40 साल निवासी ग्राम गढ़ा थाना धरनावदा जिला गुना के होना तथा भागे हुए जुआरियों के नाम 1-दिनेश चश्‍मा निवासी पठार मौहल्‍ला गुना, 2-अंकित शर्मा निवासी लक्ष्‍मीनगर गुना एवं 3-नरेश मीना निवासी राघौगढ़ जिला गुना के होना बताए गए । पुलिस द्वारा मौके से कुल 5260/-रूपये नकदी सहित तास की एक गड्डी विधिवत जप्त कर जुआ खेल रहे उपरोक्त पांचों जुआरियों विरुद्ध केंट थाने में अप.क्र. 643/24 धारा 13 जुआ एक्ट व 109 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की गई ।