घर की छत से कूदे चोर सीधे नाले में गिरे, एक की मौत

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


उज्जैन/ पाटपाला में रविवार रात को चार बदमाश किसान के घर चोरी करने घुस गए। यहां बदमाशों ने अलमारी के ताले तोड़ दिए और संदूक लेकर घर की छत पर चढ़ गए। इस दौरान आवाज सुन कर परिजन जाग गए तो चारों बदमाश छत से कूदकर भाग निकले। एक बदमाश का पैर फ्रैक्चर हो गया और वह 25 फीट गहरे नाले में गिर गया। लोगों ने चिमनगंज पुलिस को सूचना दी। रात को पुलिस मौके पर पहुंची भी मगर बदमाश को तलाश किए बगैर वापस चली गई।
पुलिस ने बताया कि पाटपाला निवासी लक्ष्मीनारायण पाटीदार किसान है। रविवार रात करीब 2 बजे उसके घर चार बदमाश पीछे के रास्ते घुस गए और कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़ दिया। 5 हजार रुपए नकद व सोने-चांदी के जेवर निकाल लिए। इसके बाद कमरे में रखा लोहे का संदूक व सूटकेस उठाकर छत पर ले गए। इस दौरान आवाज सुनकर परिवार वाले जाग गए। इससे घबराकर बदमाश पीछे की ओर कूद गए।
तीन बदमाश भागने में सफल हो गए मगर चौथा बदमाश घर से थोड़ी दूर पर स्थित 25 फीट गहरे नाले में गिर गया। एफएसएल अधिकारी डॉ. अरविंद नायक के अनुसार मृतक की उम्र करीब 30 से 35 वर्ष है। उसके पेट पर एक कपड़ा बंधा हुआ मिला है, जिसमें एक लोहे का पाना रखा हुआ था। इसके अलावा शर्ट को उतारकर टीशर्ट में छुपा लिया था। युवक की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। आशंका है कि ऊपर से कूदने से पैर की हड्डी टूट गई और फिर छुपने के लिए नाले में कूदने के दौरान वह पानी में गिर गया और डूबने से मौत हो गई। हालांकि मौत का कारण पीएम रिपोर्ट में ही स्पष्ट होगा।
रात को ही पाटीदार व ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। इस पर चिमनगंज पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों ने पुलिस को बदमाश के नाले में गिरने की जानकारी भी दी। मगर पुलिसकर्मी उसे तलाश किए बगैर ही वापस चले गए।